IPO News: टाटा टेक्नोलॉजी के शेयर का आवंटन मंगलवार को, ऐसे जानें आपको मिला या नहीं

0
156

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े उद्योग घराने टाटा समूह की ओर से 19 साल बाद टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ (IPO News) ने सारे रिकार्ड तोड़ ​दिए हैं। टाटा टेक्नोलॉजी का 3042.5 करोड़ रुपए का आईपीओ शुक्रवार को अंतिम दिन 69.43 गुना सब्सक्राइब हुआ था। शेयर का आवंटन 28 नवंबर यानी मंगलवार को हो सकता है। वहीं, गुरुवार यानी 30 नवंबर को शेयरों की शेयर बाजार में लिस्टिंग हो सकती है।

Financial Planning: बस इतना सा काम कर लें, जवान होने से पहले करोड़पति होगा बच्चा

आपको शेयर आवंटित हुआ या नहीं, ऐसे देखें
टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ के लिए आवेदन करने वाले ​निवेशक दो तरीके से यह पता लगा सकते हैं। पहला तरीका है बीएसई के वेबसाइट के जरिए। इस लिंक www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर जाएं और equity विकल्प चुनें। ड्रॉपडाउन में ‘Tata Technologies IPO’ का चयन करें। नीचे अपना एप्लीकेशन नंबर या PAN कार्ड का नंबर डालें। सबमिट बटन पर क्लिक करने पर आपको आवंटन हुआ या नहीं और हुआ तो कितने शेयर आवंटित हुए पता चल जाएगा। आप आईपीओ के रजिस्ट्रार लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के पोर्टल https://linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html से भी इसका पता लगा सकते हैं।

ऑफर प्राइस 500 रुपए तय
इस बीच, टाटा समूह ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया कि टाटा टेक्नोलॉजी ने अपने आईपीओ के लिए ऑफर प्राइस तय कर लिया है। इसका मूल्य 500 रुपए तय किया गया है, जो कि प्राइज बैंड का अपर बैंड है। आईपीओ के दौरान कंपनी ने प्राइस बैंड 475 से 500 रुपए प्रति शेयर रखा था। इन शेयरों का फेस वैल्यू दो रुपए है।

टाटा टेक्नोलॉजी के आईपीओ के लिए रिकॉर्ड 73.58 लाख एप्लीकेशन आए और इसने सबसे अधिक एप्लीकेशन के मामले में एलआईसी के आईपीओ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। एलआईसी के आईपीओ के लिए 73.38 लाख एप्लीकेशन आए थे। इससे पहले, टाटा समूह की ओर से आखिरी आईपीओ 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी टीसीएस का आया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here